Thursday 30 January 2020

youtube channel pr suscribers kese badaye 2 jldi se

YouTube Channel पर 4000 Hours का Watch Time और 1000 Subscriber कैसे मिलेगा

YouTube 4000 hrs Watch Time & 1000 Subscribers

16 January 2018 Youtube ने नए और Existing Content Creator को अपने एक खतरनाक अपडेट से डरा दिया. लेकिन, यह अपडेट जरूरी भी था. जिस तरह से Youtube पर Content Creator बढ़ते जा रहे थे यहाँ बात मैं वैसे लोगों का कर रहा हूँ जो किसी अन्य Creator का Video, Thumbnail use कर या गलत Content Upload का Views, Wath Time, Subscriber और पैसा भी बना रहे है.
इस नए अपडेट के बाद ऐसे Content Creator के लिए Youtube का राह मुश्किल हो जायेगा. लेकिन जो Creators अच्छे Content upload करते हैं उनके लिए Youtube Career बहुत आसान हो गया है.
4000 घंटा का Watch Time और 1000 Subscriber कोई Tough Task नहीं है. जब Youtube Monetization के लिए कोई नियम नहीं था तब Adsense से पहला PAyment मिलने में नए Youtubers को 3 से 6 महीने का समय लग जाता था.
Adsense 100 $ होने पर ही Payout देता है. ऐसे में First 100 $ के लिए minimum 2 से 2.5 लाख Video Views होना चाहिए. लेकिन इस नए अपडेट के लागु हो जाने से पहला Payment पहले या दूसरे महीने से ही मिलने लगेगा. क्यूंकि शुरुआत के 4000 Hours का Watch Time और 1000 Subscribers पहले से आपके Channel पर मौजूद है.
एक नए चैनल पर 4000 घंटा का Watch Time बहुत मायने रखता है और 4000 घंटा का watch Time मिलने के बाद 1000 Subscriber जरूर मिल जायेगा. क्यूंकि जो मेहनत करना है वो सिर्फ Watch Time के लिए ही करना है.
इससे एक और बहुत बड़ा फायदा है. पहले जब कोई नियम नहीं था, कोई भी Creator Content upload कर दिया Monetization Start हो गया कुछ महीने काम किया जब पैसे नहीं मिले तो Skip कर दिया.
लेकिन, अब सिर्फ Serious Creator ही Youtube Platform Join करेंगे. जो Youtube से पैसा कमाना चाहते हैं वे लोग शुरुआत से आखिरी तक तन मन के साथ काम कर अच्छा पैसा बनायेंगे.

YouTube Watch Time Kaise Badhaye

  • Continuously Video Upload करें.
  • Daily आप जितना Video upload कर सकते हो करो.
  • ध्यान रहे ऐसा Content Upload करो जिसे Users देखना चाहते हो.
  • Daily 100 Video Upload करो लेकिन user का interest किसी में नहीं है तो भी कोई फायदा नहीं होगा.
  • Interested Vlog बनाओ.
  • Channel चाहे किसी भी Niche पर based हो शुरुआत में watch Time के लिए कुछ Funny Video upload करें.
  • Reaction Video भी बना सकते हो.
  • Long Video upload करें, ऐसे वीडियो को वाच टाइम मिल जाता है, लेकिन इसके लिए interested topic ही चुने.
  • Title जी हां मैं वीडियो Title की बात कर रहा हूँ, जिस टॉपिक पर आपका वीडियो है यदि same topic पर किसी बड़े youtuber का वीडियो है तो 75% title same रखें.
  • Browser feature आपको जरूर पता होगा यदि नहीं तो कमेंट मेंपूछ सकते हैं, इसके मदद से आपका वीडियो recommendation video में आता है. लेकिन इसके लिए प्रतिदिन वीडियो अपलोड करना होगा.


No comments:

Post a Comment

 What Are Earning Apps? Earning apps are mobile applications that provide users with opportunities to earn rewards, money, and cashback. Use...